3rd grade teacher requirements in rajasthan

http://i.picasion.com/pic75/ba021c81b673a182a282814f94cfbb80.gif
Rajasthan 3rd Grade Teacher Recruitment 2011

41 हजार तृतीय श्रेणी शिक्षकों की भर्ती जल्द

बीकानेर/जोधपुर। पंचायत राज प्रारंभिक शिक्षा विभाग में 41 हजार तृतीय श्रेणी शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया शीघ्र शुरू होगी। इस संबंध में शुक्रवार को जयपुर में एक उच्च स्तरीय बैठक रखी गई है। राज्य में आरटीईटी की परीक्षा हो चुकी है। इसमें उत्तीर्ण अभ्यर्थी तृतीय श्रेणी शिक्षक भर्ती के लिए पात्र होंगे। विभागीय स्तर पर इसकी तैयारी शुरू कर दी गई है।

प्रमुख शासन सचिव, स्कूल एवं संस्कृत शिक्षा विभाग अशोक संपतराम, पंचायत राज विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव इस संबंध में शुक्रवार को शिक्षा अधिकारियों की बैठक लेंगे। इस बैठक में भर्ती की प्रक्रिया निर्धारित की जाएगी। सभी जिलों में भर्ती जिला परिषदों के माध्यम से होनी है। इसके लिए परीक्षा आयोजित करने पर विचार-विमर्श किया जाएगा।

जिलेवार रिक्त पदों की स्थिति भी देखी जाएगी। प्रारंभिक शिक्षा निदेशालय ने पिछले दिनों तबादलों के लिए आवेदन भरवाएं हैं। उन आवेदन पत्रों की जांच की जा रही है। उनके आधार पर यह पता लग सकेगा कि तबादलों के बाद किस जिले में कितने पद रिक्त हो जाएंगे या कितने विषय अध्यापकों की होगी। प्रारंभिक शिक्षा निदेशक डॉ. वीना प्रधान ने बताया कि भर्ती को देखते हुए सभी जिलों से सूचनाएं एकत्रित की जा रही हैं।

http://i.picasion.com/pic75/ba021c81b673a182a282814f94cfbb80.gif

 
Design by Free WordPress Themes | Bloggerized by Lasantha - Premium Blogger Themes | Best Buy Coupons